H-1B वीजा को लेकरआए अमरीकी राष्ट्रपति ट्रम्प का एक बड़ा बयान H-1B वीजा को लेकरआए अमरीकी राष्ट्रपति ट्रम्प का एक बड़ा बयान

Live Clock Date

Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.
H-1B वीजा को लेकरआए अमरीकी राष्ट्रपति ट्रम्प का एक बड़ा बयान

H-1B वीजा को लेकरआए अमरीकी राष्ट्रपति ट्रम्प का एक बड़ा बयान

147

AZAD SOCH :-

वॉशिंगटन :- अमरीका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प का H-1B वीजा को लेकर एक बड़ा बयान सामने आईं है,जिस में H-1B वीजा धारकें को बहुत झटका दिया है,ट्रम्प ने सोमवार को H-1B वीजा को ले कर एक कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर कर दिए, जिस में अमरीकी नागरिकों की विदेशी प्रोफेशनल्स को रखने पर रोक लगा दी गई है।

इस के साथ ही अब अमरीका नागरिकों इस में काम करन वाले लोगों को इस का बड़ा फ़ायदा मिलेगा,बताया जा रहा है कि ट्रम्प ने यह फ़ैसला विदेशी कामगारों की जगह अमरीकी कामगारों के उजाड़े को रोकनो के लिए लिया है,H-1B वीजा के नाम पर धोखाधड़ी रोकने और अमरीकियों के हितों की रक्षा करन के लिए यह कदम उठाया गया है.

ਪੰਜਾਬ ਵਿੱਚ ਕੱਲ ਕੋਰੋਨਾ ਦੇ 677 ਕੇਸ ਸਾਹਮਣੇ ਆਏ ਅਤੇ 19 ਲੋਕਾਂ ਦੀ ਮੌਤ

उन लोगों की उम्मीदों को तगडा झटका लगा है, जो H-1B वीजा पर अमरीका में नौकरी के अरमान बस में थे,ट्रम्प ने सोमवार को एक कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर किया है,ओवल आफिस में इस आदेश पर हस्ताक्षर करन की तरफ से पहले मीडिया के सामने कहा, फेडरल सरकार एक आसान नियम पर चलेगी ॑ अमरीकी नागरिक सभतों पर.

जिस में 23 जून को H-1B वीजा सहित दूसरे कई फारेन वर्क वीज़ा को दिसम्बर, 2020 तक निरस्त कर दिया है H-1B वीजा की भारतीय आईटी प्रोफेशनल्स के में सभतों ज़्यादा माँग रहती है, H-1B वीजा एक नान ॑ इमिगरेंट वीज़ा है,इस के साथ ही ट्रम्प ने कहा कि चीनी एप टिकटाक न्योछावर एक बड़ा बयान आए हुए है.

जिस में कहा गया है कि चीनी एप टिकटाक को ले कर भी कड़े तेवर दिखाऐ,ट्रम्प ने साफ़ शब्दों में टिकटाक को समरण दिया कि या तो वह अमरीका में अपना कामकाज बेच के या फिर 15 सितम्बर की तरफ से बंद कर के 15 सितम्बर तक यदि टिकटाक के अमरीका में कामकाज का सौदा तय नहीं होता है तो इसको बंद कर दिया जायेगा.

केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने अपाने आप को किया सेल्फ आईसोलेट

इस समय टिकटाक की बेचने की बात अमरीका एक बड़ी कंपनी मायकरोसाफट और बायटडांस के में बातचीत चल रही है,इस समय अमरीका में भी टिकटाक का विरोध हो रहा है, और अमरीकी राष्ट्रपति ने साफ़ कर दिया है कि वह टिकटाक का सौदा तय करे और ट्रम्प की बात इस समय मायकरोसाफट के सीईयो सत्या नडेला की तरफ से भी बात हुई है.

यह भी पढ़ो: –


पूर्व नेता और समाजवादी पार्टी के राज सभा संसद अमर सिंह का निधन

सुशांत सिंह केस की जांच के लिए Mumbai पहुँचे पटना के SP को किया क्वारनटीन

ਪੰਜਾਬ ਦੇ CM ਕੈਪਟਨ ਅਮਰਿੰਦਰ ਸਿੰਘ ਨੇ ਟਿਕਟਾਕ ਸ਼ਟਾਰ ਨੂਰ ਨੂੰ ਭੇਜੀਆਂ ਰੱਖੜੀ ਦਾ ਸ਼ਗਨ

ਜ਼ਹਿਰੀਲੀ ਸ਼ਰਾਬ ਕਾਰਨ ਪੀਣ ਵਾਲਿਆਂ ਮੌਤਾਂ ਦੀ ਗਿਣਤੀ 112 ਹੋਈ ਹੈ

AZAD SOCH :- E-PAPER

ਹੋਰ ਵਧੇਰੇ ਖ਼ਬਰਾਂ ਅਤੇ update ਲਈ facebook page like ਅਤੇ twitter follow ਕਰੋਂ




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *