राम मंदिर भूमि पूजा करने के बाद देश को किया संबोधन राम मंदिर राष्ट्रीय एकता और राम मंदिर भूमि पूजा करने के बाद देश को किया संबोधन राम मंदिर राष्ट्रीय एकता और

Live Clock Date

Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.
राम मंदिर भूमि पूजा करने के बाद देश को किया संबोधन राम मंदिर राष्ट्रीय एकता और राष्ट्रीय भावना का प्रतीक

राम मंदिर भूमि पूजा करने के बाद देश को किया संबोधन राम मंदिर राष्ट्रीय एकता और राष्ट्रीय भावना का प्रतीक

161

AZAD SOCH :-

Ayodhya :- प्रधानमंत्री नरिन्दर मोदी ने आज राम जन्म भूमि मंदिर का निर्माण नींव पत्थर रख दिया है, जिस में मोदी ने आज चाँदी की ईंट जो कि 40 किलो के आसपास थी, और चाँदी की कही भी प्रयोग कीया गया , आज बहुत से संत, राजनैतिक लागू यहाँ आए हुए थे, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी भी यहाँ आए हुए थे, PM मोदी ने अपने भाषण में बहुत बातें कही हैं, और CM योगी ने भी राम जन्म भूमि बातें कही कि किस तरह इस मंदिर के लिए कई सालों से संगरश किया जा रहा था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रखी राम जन्म भूमि मंदिर निर्माण की नींव

इस के बाद पीऐम मोदी कहा कि जिस तरह आज़ादी दिन लाखों बलिदानों और आज़ादी की भावना का प्रतीक है, राम लल्ला कई साल तंबू में रहे, परन्तु अब एक विशाल मंदिर बनाया जायेगा,आओ जानते हैं उन के संबोधन बारे बड़ी बातें।


1. बरसें की तरफ से टाट और टैंट के नीचे रह रहे हमारे रामलला के लिए अब एक शानदार मंदिर का उसारी होगा,टूटना और फिर उठ गड्ढा होना, सदियों की तरफ से चल रहे इस विअतीक्रम की तरफ से राम जन्म स्थान आज आज़ाद हो गई है।

2. जिन्हां दी तपस्या राम मंदिर में नींव की तरह जुडी हुई है, मैं उन सार लिया को आज 130 करोड देशवासियें के की तरफ से नमन करता हैं,जिन के त्याग, बलि और संघर्ष की तरफ से आज यह स्वप्न साकार हो रहा है।

3. 15 अगस्त का दिन उस आंदोलन और शहीदें की भावनायों का प्रतीक है,उसी तरह पीढ़ीयों ने कई सदियों से राम मंदिर के लिए कोशिश की,आज का दिन उस तृप्त का प्रतीक है,ग़ुलामी के दौर में आज़ादी की लहर थी।

4. राम हमारे मन में रहते हैं, हमारे अंदर घुलेमिले हुए हैं,अगर हम कोई काम करना चाहते हैं, तो हम प्रेरणा के लिए श्री राम की तरफ देखते हैं,आप भगवान राम की अद्भुत सकती को देखते हो,इमारतें तबाह हो गई, होंद मिटाने के आज होगा राम जन्म भूमि पूजन,PM मोदी रखेंगे नींव,पुलिस की तरफ से सख़्त प्रम्बध,

5. आज भूमि पूजा करने का प्रोगराम अनेक मर्यादावें दे में हो रहा है, श्रीराम के काम में मर्यादा का जैसे उदाहरण पेश किया जाना चाहिए, वैसा ही उदाहरण देश ने पेश किया है।

आज होगा राम जन्म भूमि पूजन,PM मोदी रखेंगे नींव,पुलिस की तरफ से सख़्त प्रम्बध,

6. PM MODI ने कहा कि यहाँ आने से पहले मैं हनूंमानगढ़ी देखी,राम के सभी काम हनूंमान जी ही तो करते हैं,राम के आदरशें की कलयुग्ग में चौकीदारी की ज़िम्मेदारी भी हनूंमान की है।

7. देशभर के धामों और मन्दिरें की तरफ से लाई गई मिट्टी और नदियाँ का पानी, वहाँ के लोगों, वहाँ की संस्कृति और वहाँ की भावनायों, आज यहाँ की शक्ति बांध गई हन रामचन्दर को तेज में सूरज के समान, माफी में धरती के तूली, बुद्धि में ब्रहस्पति के सद्रशिय और यश में इंद्र के समान माना गया है ।

8. प्रधानमंत्री ने कहा कि इस मंदिर की उसारी के बाद न सिर्फ़ अयुध्या की महानता बढ़ेगी, इस क्षेत्र की समुच्चय आर्थिकता में भी तबदीली आयेगी,राम मंदिर बनाने की यह प्रक्र्या रास्ट्र को जोड़ने की पहल है तो प्रेरणा के लिए हम भगवान राम के की तरफ ही देखते हूँ,आज का यह दिन करोड रामभकतों के संकल्प की सच्चाई का प्रमाण है।

यह भी पढ़ो: –

भूमि पूजा करने के लिए अयोध्या में सुरक्षा के शखत प्रबंध,PM मोदी को दी जायेगी ख़ास भेंट

H-1B वीजा को लेकरआए अमरीकी राष्ट्रपति ट्रम्प का एक बड़ा बयान

सुशांत सिंह केस की जांच के लिए Mumbai पहुँचे पटना के SP को किया क्वारनटीन

AZAD SOCH :- E-PAPER

ਹੋਰ ਵਧੇਰੇ ਖ਼ਬਰਾਂ ਅਤੇ update ਲਈ facebook page like ਅਤੇ twitter follow ਕਰੋਂ




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *