लेबनान की राजधानी में भयानक ब्लास्ट,4,000 लोग ज़ख़्मी, 80 लोगों की मौत लेबनान की राजधानी में भयानक ब्लास्ट,4,000 लोग ज़ख़्मी, 80 लोगों की मौत

Live Clock Date

Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.
लेबनान की राजधानी में भयानक ब्लास्ट,4,000 लोग ज़ख़्मी, 80 लोगों की मौत

लेबनान की राजधानी में भयानक ब्लास्ट,4,000 लोग ज़ख़्मी, 80 लोगों की मौत

189

AZAD SOCH :-

बेरूत :- लेबनान की राजधानी बेरुत में एक भयानक ब्लास्ट हुई है, जिस में बहुत लोगों की मौत हो गई है, और हज़ारों की संख्या लोगों ज़ख़्मी हो गए हैं, मीडिया खबरें अनुसार पता चल्हा है, कि अब तक मरने वालों की संख्या 78 से 80 के बीच है, हो सकता है, इस से ज़्यादा मौतें हो पर मरने वालों की अंकढ़ें अधिक भी हो सकता है, यह भयानक ब्लास्ट बहुत ही ख़तरनाक था.

जिस कारण बहुत सी इमारतें को नुक्सान हो गया है, ज़ख़्मी लोगों को हस्पताल में दाख़िल करवा दिया है, अब तक 4,000 से ज्यादें लोग ज़ख़्मी हो चुके हैं, इस के बाद में लेबनान के प्रधानमंत्री हँसने द्याब ने कहा कि ज़िंमेदार लोगों को छोड़ा नहीं जायेगा,लेबनान के राष्ट्रपति ने कहा कि यह धमाका 2750 टन अमोनिअम नायटरेट की वजह की तरफ से हुआ, जो बंदरगाह पर 6 सालों की तरफ से बिना किसी सुरक्षा के रखा हुआ था.

H-1B वीजा को लेकरआए अमरीकी राष्ट्रपति ट्रम्प का एक बड़ा बयान

लेबनान के प्रधानमंत्री हसन दिआब ने कहा कि ज़िंमेदार लोगों को माफ करवा नहीं जायेगा,और शखत कार्यवाही की जायेगी, और शखत सज्हें भी दी जायेगी,दोपहर समय पर हुए धमाके कारण राजधानी के कई हिस्से हिल गए और सहर में से घना काला धुआँ उठना शुरू हो गया,बंदरगाह के आसपास हुआ जिस के साथ भारी नुक्सान हुआ है.

लेबनान की राजधानी में भयानक ब्लास्ट,4,000 लोग ज़ख़्मी, 80 लोगों की मौत
लेबनान की राजधानी में भयानक ब्लास्ट,4,000 लोग ज़ख़्मी, 80 लोगों की मौत

निवासियों ने बताया कि धमाका इतना तेज था.कि मकानों की खिड़कियों के शीशे टूट गए,इस धमाको का प्रभाव काफ़ी दूर तक पड़ा, इस विस्फोट की तरफ से आग लग गई, विस्फोट के कई घंटे बाद भी एंबुलेंस घायलों को अस्पताल पहुंचा रही हैं. वहीं सेना के हेलीकॉप्टर पोर्ट पर लगी आग को बुझाने में मदद कर रहे हैं.


यह भी पढ़ो: –

आज होगा राम जन्म भूमि पूजन,PM मोदी रखेंगे नींव,पुलिस की तरफ से सख़्त प्रम्बध,

भूमि पूजा करने के लिए अयोध्या में सुरक्षा के शखत प्रबंध,PM मोदी को दी जायेगी ख़ास भेंट

UPSC की परीक्षा प्रदीप सिंह ने किया टोप, 2019 यूनियन पब्लिक सर्विस कमिशन परीक्षा के नतीजे ऐलाने

AZAD SOCH :- E-PAPER

ਹੋਰ ਵਧੇਰੇ ਖ਼ਬਰਾਂ ਅਤੇ update ਲਈ facebook page like ਅਤੇ twitter follow ਕਰੋਂ




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *