देश की कर प्रणाली का सुधार,आज से लागू पारदर्शी कर प्रणाली,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की कर प्रणाली का सुधार,आज से लागू पारदर्शी कर प्रणाली,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Date

Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.
देश की कर प्रणाली का सुधार,आज से लागू पारदर्शी कर प्रणाली,प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू की गई

देश की कर प्रणाली का सुधार,आज से लागू पारदर्शी कर प्रणाली,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू की गई

138

AZAD SOCH :-

NEW DELHI :- देश के प्रधानमंत्री ने आज पारदर्शी कर-ईमानदारी के लिए सम्मान और कर प्रणाली में पारदर्शिता बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लिए एक मंच शुरू किया,और साथ ही साथ मंच को एक पारदर्शिता कर सम्मान के रूप में नामित किया गया है,प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि यह मंच 21 वीं सदी की कर प्रणाली की शुरुआत है.

यह देश को एक नई दिशा देगा और देश के विकास में मदद करेगा, मोदी ने आज कहा इस नए टैक्स प्लेटफॉर्म के तहत करदाताओं को फेसलेस असेसमेंट, टैक्स पेमेंट चार्टर, फेसलेस अपील की सुविधा मिलेगी,इसके अलावा, अब करों का भुगतान करना आसान होगा, लोगों को प्रौद्योगिकी की मदद से भरोसा किया जाएगा और लोगों के लिए यह आसान होगा.

ਪੰਜਾਬ ਵਿੱਚ ਕੋਰੋਨਾ ਦੇ ਮਰੀਜਾਂ ਦੀ ਸੰਖਿਆਂ 26,909 ਹੋਈ,ਅਤੇ ਮਰਨ ਵਾਲਿਆਂ ਦੀ ਗਿਣਤੀ 675 ਤੱਕ ਹੋਈ

इससे देश को लाभ होगा,नई कर प्रणाली सार्वजनिक अनुकूल है,और अब कर प्रणाली को पारदर्शी बनाया गया है,जो लोग ईमानदारी से करों का भुगतान करते हैं, उनके पास अधिक सम्मान होगा,और एक करदाता चार्टर देश के लिए एक बड़ा कदम है,और यह समृद्ध होने का मौका होगा.

वहीं, पिछले साल कॉरपोरेट टैक्स की दर 30 फीसदी से घटाकर 22 फीसदी कर दी गई थी,नई निर्माण इकाइयों के लिए दरों को घटाकर 15 फीसदी कर दिया गया,इसके अलावा, कर दरों में कमी और प्रत्यक्ष कर के सरलीकरण पर भी जोर दिया गया है,प्रधान मंत्री ने कहा.

बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त को फेफड़ों का कैंसर, तीसरे स्टेज का एडवांस कैंसर


लेकिन यह भी सच है कि 130 करोड़ के देश में, यह अभी भी बहुत कम है,इतने बड़े देश में, करोड़ों लोग केवल दैनिक आधार पर आयकर जमा करते हैं, प्रधान मंत्री ने कहा,”यह एक नई यात्रा की शुरुआत है,ईमानदार का अब सम्मान किया जाएगा.

एक ईमानदार करदाता राष्ट्र निर्माण में एक भूमिका निभाता है,पिछले 3-4 हफ्तों में, प्रधान मंत्री कार्यालय ने देश के कर अधिकारियों के साथ बेहिसाब मूल्यांकन और पारदर्शिता पर कई दौर की चर्चा की है.

यह भी पढ़े: –

प्रसिद्ध कवि राहत इन्दौरी कल इस दुनिया को अलविदा कहा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की देश के 10 मुख्य मंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग

करीना कपूर खान फिर से मां बनने वाली हैं,खुशखबरी को फैंस के साथ शेयर किया

AZAD SOCH :- E-PAPER




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *