3 एयरपोर्ट प्रायवेट हाथों में जाएँगे 50 साल के लिए लिज पर देने का फैसला किया है 3 एयरपोर्ट प्रायवेट हाथों में जाएँगे 50 साल के लिए लिज पर देने का फैसला किया है
BREAKING NEWS
Search

Live Clock Date

Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.
3 एयरपोर्ट प्रायवेट हाथों में जाएँगे 50 साल के लिए लिज पर देने का फैसला किया है

3 एयरपोर्ट प्रायवेट हाथों में जाएँगे 50 साल के लिए लिज पर देने का फैसला किया है

156

AZAD SOCH :-

NEW DELHI :- देश के अलग -अलग सैकटरें को कर्ज़ दे कर आत्म निर्भर बनाने की कोशिश की जा रही है,दूसरे तरफ़ कुछ सैकटरों में निजीकरण का भी विस्तार किया जा रहा है,बीते मई महीने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आत्मनिर्भर भारत अभियान की शुरुआत की थी.

आत्मनिर्भर अभियान के तहत सरकार ने जयपुर, गुवाहाटी और तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट (AIRPORT) को सार्वजनिक निजी भागीदारी (पीपीपी) मॉडल के जरिए 50 साल के लिए लिज पर देने का फैसला किया है,एयरपोर्ट 50 साल के लिए मैसर्स अदानी एंटरप्रायजेज लिमिटेड के कब्जे में आगए हैं.

दरअसल,इसके लिए नीलामी के जरिए टेंडर मंगाया गया था,सबसे ज्यादा बोली अडानी ग्रुप ने लगाया है सब से ज़्यादा बोली अडानी ग्रुप ने लगाया है,पी.पी.ई. माडल के अंतर्गत तीनों एयरपोर्ट का आपरेशन, मैनेजमेंट और डिवैल्पमैंट निजी कंपनियाँ करेंगी.

बेयर ग्रिल्स के साथ नजर आएंगे अक्षय कुमार शेयर किया ‘Into The Wild’ का टीजर

यात्रियों के लिए एयरपोर्ट पार्किंग,बिलडिंग अंदर सभी दुकानों का संचालन निजी कंपनी करेगी,एअरलाईनज़ के साथ ग्रांऊड हैंडलिंग के साथ सम्बन्धित सभी काम निजी कंपनियाँ करनीं,इसके अलावा एयरलायंस के साथ ग्राउंड हैंडलिंग से संबंधित सभी कार्य निजी कंपनी करेगी.

मेडिकल और अन्य व्यवस्था भी निजी कंपनी ही संभालेगी,यात्रियों के लिए सुविधाएं बढ़ेंगी,लेकिन इस बात की आशंका है की सुविधाएं मिलने साथ आने वाले वक्त में एयर टिकट महंगा हो जाएसरकार की तरफ से एयरपोर्ट के लिए हजार 70 करोड़ देने का फ़ैसला लिया गया है.

सैरो सर्वे रिपोरटय :- दिल्ली में 29.1% लोगों में कोविड-19 ऐंटीबाडी मिली

यह पैसा एयरपोर्ट अथॉरिटी आफ इंडिया छोटे शहरों में एयरपोर्ट का विकास करन के लिए प्रयोग में लाएगी,केरल से मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है,इस चिट्टी में विजयन ने आरोप लगाया है.

फैसले के दौरान केरल सरकार की अनदेखी की गई हैजिस में केरल सरकार बड़ा सांझेदार है,तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट को निजी हाथों में देने के फ़ैसले पर सवाल उठाते हुए केरल सी.ऐम्म. ने कहा कि यह नियमों विरुद्ध है.


यह भी पढ़े: –

राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की सुरक्षा में लगे 9 जवान कोरोना पॉजिटिव

भारत में पिछले 24 घंटों दौरान 69,000 कोरोना के नये केस,1,000 के करीब लोगों की मौत

ਪੰਜਾਬ ਸਰਕਾਰ ਕੋਰੋਨਾ ਵਾਇਰਸ ਨੂੰ ਲੈਕੇ ਸਖਤ ਹੋਈ,ਨਵੀਆਂ Guidelines ਜਾਰੀ ਕੀਤੀਆਂ

ਕੋਈ ਵੀ ਮੋਟਰ ਗੱਡੀ GPS ਤੇ ਟੈਂਪਰ ਪਰੂਫ ਸੀਲਬੰਦੀ ਤੋਂ ਬਿਨਾਂ ਈਥਾਨੌਲ ਤੇ ਸਪਿਰਟ ਨਹੀਂ ਲੈ ਜਾ ਸਕੇਗਾ,ਅਮਰਿੰਦਰ ਨੇ ਕੀਤੇ ਹੁਕਮ

AZAD SOCH :- E-PAPER

ਹੋਰ ਵਧੇਰੇ ਖ਼ਬਰਾਂ ਅਤੇ update ਲਈ facebook page like ਅਤੇ twitter follow ਕਰੋਂ




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *