Northern Railway के महाप्रबंधक ने कार्य-निष्‍पादन समीक्षा बैठक का आयोजन किया Northern Railway के महाप्रबंधक ने कार्य-निष्‍पादन समीक्षा बैठक का आयोजन किया
BREAKING NEWS
Search

Live Clock Date

Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.
Northern Railway के महाप्रबंधक ने कार्य-निष्‍पादन समीक्षा बैठक का आयोजन किया

Northern Railway के महाप्रबंधक ने कार्य-निष्‍पादन समीक्षा बैठक का आयोजन किया

31

AZAD SOCH :-

  • बैठक में संरक्षा, समयपालनबद्धता, मालभाड़ा लदान और रेलवे कामकाज में पारदर्शिता पर ध्‍यान केन्द्रित किया गया
  • मालभाड़ा लदान में (सितम्बर, 2020 तक) 36% की वृद्धि
  • आय में (सितम्बर, 2020 तक) 40.70% की वृद्धि

NEW DELHI :- 28.09.2020 उत्‍तर एवं उत्‍तर मध्‍य रेलवे के महाप्रबंधक, श्री राजीव चौधरी ने प्रधान कार्यालय, बडौदा हाउस, नई दिल्‍ली में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्‍यम से Northern Railway के विभागाध्‍यक्षों के साथ एक कार्य-निष्‍पादन समीक्षा बैठक का आयोजन किया,बैठक में संरक्षा, समयपालनबद्धता, मालभाड़ा लदान और रेलवे कामकाज में पारदर्शिता से जुड़े मामलों पर ध्‍यान केन्द्रित किया गया ।

श्री चौधरी ने बताया कि उत्तर रेलवे ने पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष (1अप्रैल से 27 सितम्बर, 2020) 23 मीट्रिक टन से बढ़कर 31.24 मीट्रिक टन मालभाड़ा लदान किया है जोकि पिछले वर्ष की इसी अवधि से 36% अधिक है,इस अवधि के दौरान कुल आय 3171 करोड़ रूपये से बढ़कर 4461.33 करोड़ रूपये हो गयी है जोकि पिछले वर्ष की इसी अवधि से 40.70% अधिक है। उत्तर रेलवे ने रेलगाड़ियों की समयपालनबद्धता को 96% तक रखकर एक अच्छा रिकॉर्ड बनाया है।

यह भी पढ़े:–  Northern Railway : एचआरईडीए (हरियाणा राज्य) द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय ऊर्जा संरक्षण पुरस्कार कार्यक्रम में जगाधरी कारखाना ने दूसरा पुरस्कार जीता

उन्होंने रेलवे कामकाज में पारदर्शिता पर बल दिया,उन्होंने तकनीक के अधिकतम उपयोग पर जोर देते हुए कहा कि रेल प्रणाली में सभी स्तरों पर मानवीय हस्तक्षेप को कम करके पारदर्शिता बढ़ाई जा सके,उन्होंने बताया कि रेल परिचालन में मानवीय त्रुटियों को कम करने का प्रयास किया जाना चाहिए।

उन्होंने आगे कहा कि विनिर्माण परियोजनाओं की प्रगति की निगरानी प्रणाली पर भी प्रमुखता से ध्यान देना चाहिए क्योंकि रेलवे का विकास बहुत हद तक इन परियोजनाओं पर निर्भर करता है,उन्होंने विभागाध्यक्ष प्रमुखों से विभिन्न निर्माण परियोजनाओं विशेषकर निर्माण पिरयोजनाओं, में तेजी लाकर उन्हें निर्धारित समय में पूरा करने के निर्देश दिए ।

रेलवे के लिए संरक्षा सर्वोपरि है.महाप्रबंधक ने रेलपथों, वैल्डों के अनुरक्षण मानकों को बेहतर बनाने और रेल पटरियों के निकट स्क्रैप को हटाने के लिए जोन में किए गए कार्यों की समीक्षा की,उन्होंने  संरक्षा बढ़ाने के लिए, और जहां आवश्यक है,वहां कर्मचारियों को परामर्श देने के लिए मंडलों को अभियान चलाने के निर्देश दिए।

(DEEPAK KUMAR)
Chief Public Relations Officer
(DEEPAK KUMAR)
Chief Public Relations Officer

मालभाड़ा बिजनेस डेवलेपमेंट पर बोलते हुए महाप्रबंधक ने कहा कि बिजनेस डेवलेपमेंट यूनिटों के साथ परस्पर सम्पर्क बनाए रखना चाहिए,उन्होंने निर्देश दिए की बीडीयू को ग्राहकों के बीच भरोसे, सहयोग और आत्मविश्वास का माहौल बनाना चाहिए,उन्होंने बताया कि हर गुजरते माह के साथ खाद्यान्न और अन्य मदों के लदान में वृद्धि हुई है,उत्तर रेलवे अपने ग्राहकों को सुरक्षित, सुगम और बेहतर सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है ।

यह भी पढ़े:– 

Northern Railway कोरोना के खिलाफ जंग शकूरबस्‍ती स्थित कोविड केयर सेंटर में अब तक कुल 628 मरीज भर्ती किए गए 574 मरीजों को डिस्‍चार्ज/शिफ्ट किया, 54 मरीज अभी भी भर्ती

AZAD SOCH :- E-PAPER

ਹੋਰ ਵਧੇਰੇ ਖ਼ਬਰਾਂ ਅਤੇ update ਲਈ facebook page like ਅਤੇ twitter follow ਕਰੋਂ




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *