DRDO द्वारा विकसित भारतीय सेना ने पोखरण में किया गया 'नाग' मिसाइल का परीक्षण DRDO द्वारा विकसित भारतीय सेना ने पोखरण में किया गया 'नाग' मिसाइल का परीक्षण
BREAKING NEWS
Search

Live Clock Date

Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.
DRDO द्वारा विकसित भारतीय सेना ने पोखरण में किया गया 'नाग' मिसाइल का परीक्षण

DRDO द्वारा विकसित भारतीय सेना ने पोखरण में किया गया ‘नाग’ मिसाइल का परीक्षण

9

AZAD SOCH :-

NEW DELHI :- राजस्थान (Rajasthan) के पोखरण में नाग एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल (Snake anti tank guided missile) का सफल परीक्षण किया गया है,वॉरहेड के साथ मिसाइल को तय रेंज में रखे टैंक पर फायर किया गया. इसे मिसाइल कैरियर नामिका से फायर किया गया,जिसके बाद मिसाइल ने टैंक के बख्तर को भेदते हुए सफलता से उसे तबाह कर दिया,रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) द्वारा निर्मित इस मिसाइल का परीक्षण गुरुवार को सुबह 06.45 बजे पोखरण में किया गया।

कालका-शिमला हेरीटेज रेल सेक्शन पर रेल सेवा की फिर से शुरूआत

नाग मिसाइल पूरी तरह से स्वदेशी है और भारत द्वारा बनाई गई ऐसी मिसाइलों की तीसरी पीढ़ी से संबंधित है,डीआरडीओ (DRDO) नियमित आधार पर विभिन्न परीक्षणों का आयोजन करता है,2017, 2018 और 2019 में, विभिन्न प्रकार के नाग मिसाइलों का परीक्षण किया गया है,एंटी टैंक मिसाइलें (Anti tank missiles) दुश्मन के टैंक और अन्य सैन्य वाहनों को सेकंडों में नष्ट कर सकती हैं।

ये मध्यम और छोटी दूरी की मिसाइलें हैं जो लड़ाकू जेट और युद्धपोतों सहित संसाधनों की एक विस्तृत श्रृंखला पर काम कर सकती हैं,एंटी टैंक गाइडेड (Anti tank missiles) मिसाइल नाग को डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन (Defense Research and Development Organization) (DRDO) ने विकसित किया है और ये दिन या रात दोनों परिस्थितियों में कारगर है,नाग फायर एंड फॉरगेट और टॉप अटैक क्षमताओं से लैस है.

यह भी पढ़ो:-

आगामी त्यौहारों के मददेनज़र रेलवे विभिन्न गंतव्यों के लिए निम्नलिखित स्पेशल रेलगाड़ियाँ का संचालन निम्‍नानुसार करेगी

W.H.O ने कहा कि अगले साल की शुरुआत में कोरोना वायरस के कम से कम दो टीके हो सकते हैं उपलब्ध

ਪੰਜਾਬ ਵਿਚ ਸਕੂਲ ਮੁੜ ਖੋਲ੍ਹੱਣ ਦੀ ਤਾਰੀਕ ਦਾ ਫੈਸਲਾ ਸਿਹਤ ਵਿਭਾਗ ਪੰਜਾਬ ਤੋਂ ਹਦਾਇਤਾਂ ਦੀ ਪ੍ਰਵਾਨਗੀ ਮਿਲਣ ਤੋਂ ਬਾਅਦ,ਵਿਜੇ ਇੰਦਰ ਸਿੰਗਲਾ

ਮੁੱਖ ਮੰਤਰੀ ਕੈਪਟਨ ਅਮਰਿੰਦਰ ਸਿੰਘ ਵੱਲੋਂ ਪੱਤਰਕਾਰ ਦਵਿੰਦਰਜੀਤ ਸਿੰਘ ਦਰਸ਼ੀ ਦੇ ਪਿਤਾ ਭਗਵਾਨ ਸਿੰਘ ਦੇ ਦੇਹਾਂਤ ਉਤੇ ਡੂੰਘੇ ਦੁੱਖ ਦਾ ਪ੍ਰਗਟਾਵਾ

AZAD SOCH :- E-PAPER

ਹੋਰ ਵਧੇਰੇ ਖ਼ਬਰਾਂ ਅਤੇ update ਲਈ facebook page like ਅਤੇ twitter follow




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *