Kharar Bassi Pathana मार्ग का नाम पंजाबी इतिहासकार ज्ञानी दित सिंह के नाम पर Kharar Bassi Pathana मार्ग का नाम पंजाबी इतिहासकार ज्ञानी दित सिंह के नाम पर
BREAKING NEWS
Search

Live Clock Date

Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.
Kharar-Bassi Pathana मार्ग का नाम पंजाबी इतिहासकार ज्ञानी दित सिंह के नाम पर रखा गया,Vijay Indra Singla

Kharar-Bassi Pathana मार्ग का नाम पंजाबी इतिहासकार ज्ञानी दित सिंह के नाम पर रखा गया,Vijay Indra Singla

3

AZAD SOCH :-

PATIALA :- ,,Kharar-Bassi Pathana:- लोग निर्माण मंत्री श्री विजय इंद्र सिंगला (Mr. Vijay Indra Singla) ने आज बताया कि संशोधन से पहले सड़कें या इमारतों का नाम सिर्फ़ धार्मिक शख़सियतें, बहादुरी पुरुस्कार प्राप्त करन वाली सिवल या सैनिक शख़्सियतों,जंग के शहीदें, स्वतंत्रता सैनानियें या ओलम्पिक या विशव स्तर की चैंपियनशिप के विजेताओं के नाम पर रखा जाता था।

कला और सांस्कृतिक क्षेत्र की मशहूर शख़सियतों के योगदान को बनता मान सम्मान देने के लिए बड़ा फ़ैसला लेती पंजाब के लोग निर्माण विभाग की तरफ से सड़कें और इमारतों का नाम रखने की अपनी नीति में संशोधन की गई है,कैबिनेट मंत्री विजय इंद्र सिंगला (Mr. Vijay Indra Singla) ने कहा,”हमारी सरकार ने इस नीति में प्रसिद्ध पंजाबी इतिहासकारों और हमारे पंजाबी संस्कृति की नामवर शख़सियतें को शामल करन का फ़ैसला किया है।

और इस संशोधन अनुसार सब से पहले सड़क का नाम प्रसिद्ध पंजाबी इतिहासकार ज्ञानी दित्त सिंह जी (Punjabi historian Gyani Ditt Singh) के नाम पर रखा गया है,मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह (Chief Minister Captain Amarinder Singh) की परवानगी के बाद प्रसिद्ध पंजाबी इतिहासकार ज्ञानी दित्त सिंह (Punjabi historian Gyani Ditt Singh) के समाज प्रति योगदान को बनता मान सत्कार देने के लिए खरड़ -बस्सी पठाणें सड़क (ओ.डी.आर. -12) का नाम ज्ञानी जी के नाम पर रखा गया है।

उन कहा कि 12.45 किलोमीटर लम्बी इस सड़क की मुरम्मत का काम भी चल रहा है,जिस की अनुमानित लागत 4.68 करोड़ रुपए है और यह काम 31 मार्च, 2021 तक मुकम्मल कर दिया जायेगा,श्री विजय इंद्र सिंगला (Mr. Vijay Indra Singla) ने कहा कि ज्ञानी दित्त सिंह (Gyani Ditt Singh) प्रसिद्ध इतिहासकार होने साथ-साथ विद्वान, कवि और संपादक के तौर पर भी जाने जाते हैं,उह सिंह सभा लहर के प्रसिद्ध सुधारक थे।

यह भी पढ़े: – ਪੰਜਾਬ ਦੇ ਮੁੱਖ ਮੰਤਰੀ ਕੈਪਟਨ ਅਮਰਿੰਦਰ ਸਿੰਘ ਵੱਲੋਂ ਕਿਸਾਨ ਯੂਨੀਅਨਾਂ ਅਤੇ ਕੇਂਦਰ ਦਰਮਿਆਨ ਹੋਈ ਸੁਖਾਵੀਂ ਗੱਲਬਾਤ ਦੀ ਸ਼ਲਾਘਾ ਕੀਤੀ

जिन्होंने सिक्ख धर्म बारे 70 से अधिक किताबें लिखीं, जिन में से सब से मसहूर खालसा अखबार है,Mr. Vijay Indra Singla ने आगे बताया कि यह मामला बस्सी पठाणें से विधायक श्री गुरप्रीत सिंह जी.पी. की रस्मिया सिफ़ारश के बाद उन के ध्यान में आया,इस के बाद, उन्हों ने तुरंत विभाग के आधिकारियों को हिदायत की कि इस मामले को प्रथमता के साथ विचारा जाये जिस के बाद अब इस सड़क का नाम ज्ञानी दित्त सिंह के नाम पर रखा गया है।

यह भी पढ़े:-

ਪੰਜਾਬ ਦੇ ਮੁੱਖ ਮੰਤਰੀ ਕੈਪਟਨ ਅਮਰਿੰਦਰ ਸਿੰਘ ਨੇ ਉਪ ਰਾਸ਼ਟਰਪਤੀ ਐਮ.ਵੈਂਕੱਈਆ ਨਾਇਡੂ ਨੂੰ ਚਿੱਠੀ ਲਿਖ ਸੈਨੇਟ ਚੋਣਾਂ ਛੇਤੀ ਕਰਵਾਉਣ ਦੀ ਕੀਤੀ ਮੰਗ

ਪੰਜਾਬ ਦੇ ਖਜ਼ਾਨੇ (Punjab Income) ਵਿੱਚ ਹੁਣ ਤੱਕ ਮਾਲੀਆ ਦਾ ਵੱਡਾ ਹਿੱਸਾ ਆਬਕਾਰੀ (Excise Tax) ਕਰ ਤੋਂ ਹੀ ਆਇਆ

ਕਿਸਾਨ ਅੰਦੋਲਨ ਰਹੇਗਾ ਜਾਰੀ,ਦਿੱਲੀ ਵਿੱਚ ਕੇਂਦਰ ਸਰਕਾਰ ਨਾਲ ਕਿਸਾਨ ਜੱਥੇਬੰਦੀਆਂ ਦੀ ਮੀਟਿੰਗ ਅੱਜ ਬੇਸਿੱਟਾ

AZAD SOCH :- E-PAPER

ਹੋਰ ਵਧੇਰੇ ਖ਼ਬਰਾਂ ਅਤੇ update ਲਈ facebook page like ਅਤੇ twitter follow




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *