Motera Stadium का नाम हुआ 'Narendra Modi stadium',दुनिया का सबसे बड़ा Motera Stadium का नाम हुआ 'Narendra Modi stadium',दुनिया का सबसे बड़ा
BREAKING NEWS
Search

Live Clock Date

Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.
Motera Stadium का नाम हुआ 'Narendra Modi stadium',दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम,राष्ट्रपति कोविन्द ने किया उद्घाटन

Motera Stadium का नाम हुआ ‘Narendra Modi stadium’,दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम,राष्ट्रपति कोविन्द ने किया उद्घाटन

21

AZAD SOCH:-

Ahmedabad,(AZAD SOCH NEWS):- दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन किया,उद्घाटन के साथ ही मोटेरा स्टेडियम (Motera Stadium) का नाम बदलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi Stadium) के नाम पर रखा गया,इस नये स्टेडियम का उद्घाटन बुद्धवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) ने किया। इस प्रोगराम में केंद्रीय ग्रह मंत्री अमित शाह, खेल मंत्री किरण रिजीजू और राज के डिप्टी सीएम नितिन पटेल मौजूद थे।

Click The Link:-  Motera Stadium क्रिकेट दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम का भूमि पूजन हुआ

इस स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का तीसरा टैस्ट मैच खेला जाना है,नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है,अहमदाबाद के साबरमती में स्थित यह स्टेडियम आधुनिक खेल सुविधायों से सुसज्जित है और यहा एक साथ 1.32 लाख लोग मैच देख सकते हैं,यह स्टेडियम 63 एकड़ क्षेत्र में फैला हुआ है, जिसमें एक साथ एक लाख दस हजार दर्शकों के बैठने की क्षमता है।

Motera Stadium का नाम हुआ ‘Narendra Modi stadium’,दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम,राष्ट्रपति कोविन्द ने किया उद्घाटन

इस स्टेडियम में 76 कॉर्पोरेट बॉक्स, ओलंपिक स्तर के स्वीमिंग पुल, इन्डोर अकादमी, एथलीटों के लिए चार ड्रेसिंग रूम (Four Dressing Rooms) और फूड कोर्ट हैं,दो दिनों दौरे पर गुजरात पहुँचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपनी पत्नी के साथ Sardar Vallabhbhai Patel Sports Enclave का भूमि पूजा करने किया,पिछले साल फरवरी में प्रधान मंत्री नरिन्दर मोदी (Prime Minister Narendra Modi) और उस समय पर के यूएस डोनाल्ड ट्रम्प (US Donald Trump) ने मोटेरा स्टेडियम (Motera Stadium) में एक संयुक्त प्रोगराम का आयोजन किया था।

अहमदाबाद का यह स्टेडियम 63 एकड़ में फैला हुआ है,अब तक मेलबोर्न (Melbourne) को सब से बड़ा क्रिकेट स्टेडियम (Cricket Stadium) कहा जाता था, जहाँ 90 हज़ार लोग इकठ्ठा बैठ सकते हैं, ख़ास बात यह है कि विश्व की सब से बड़ी मूर्ति स्टैचू आफ यूनिटी (Statue Of Unity) के बाद, राज के पास विशव का सब से बड़ा स्टेडियम भी है,मीडिया रिपोर्टों अनुसार इस स्टेडियम की अनुमानित लागत 800 करोड़ है।

यह स्टेडियम लार्सन एंड ट्रबो कंपनी द्वारा बनाया गया है,नया स्टेडियम बनने के बाद पहला टैस्ट मैच खेला जायेगा,भारत और इंग्लैंड बीच आखिरी चौथा टैस्ट मैच भी मोटेरा स्टेडियम (Motera Stadium) में खेला जायेगा, जिस के बाद दोनों टीमें बीच पाँच एक रोज़ा मैच खेले जाएंगे,मोटेरा स्टेडियम (Motera Stadium) को सरदार पटेल स्टेडियम भी कहा जाता है।

यह विशव का सब से बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है। इस की देखने की सामर्थ्य एक लाख 10 हज़ार है,गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने ऐलान किया की हमने यहें इस तरह की सुविधा कर दी है की 6 महीने में ओलंपिक, एशियाड और कामनवैल्थ जैसे खेलों का आयोजन कर सकता है,अहमदाबाद को अब स्पोर्ट्स सिटी के नाम से जाना जाएगा।

नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) के उद्घाटन के बाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा,’आज भारत के खेल जगत का स्वर्णिम दिन है,आज भारत के राष्ट्रपति जी के कर-कमलों से लौह पुरुष भारत रत्न सरदार पटेल जी (Iron Man Bharat Ratna Sardar Patel) के नाम से जोड़कर एक बड़े स्पोर्ट्स एन्क्लेव का भूमि पूजन हुआ है

AZAD SOCH :- E-PAPER

ਹੋਰ ਵਧੇਰੇ ਖ਼ਬਰਾਂ ਅਤੇ update ਲਈ Facebook Page Like ਅਤੇ Twitter Follow




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *