Clove Benefits: रोजाना रात में सिर्फ 2 लौंग खाएं और देखें इसके फायदे Clove Benefits: रोजाना रात में सिर्फ 2 लौंग खाएं और देखें इसके फायदे
BREAKING NEWS
Search

Live Clock Date

Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.
Clove Benefits रोजाना रात में सिर्फ 2 लौंग खाएं और देखें इसके फायदे

Clove Benefits: रोजाना रात में सिर्फ 2 लौंग खाएं और देखें इसके फायदे

9

AZAD SOCH:-

PATIALA,(AZAD SOCH NEWS):- Clove Benefits: लौंग (Cloves) में फॉस्फोरस, सोडियम, पोटैशियम, विटामिन के, फाइबर, ओमेगा 3 फैटी एसिड, मैग्नीशियम, आयरन समेत कई पोषक तत्व पाए जाते हैं,साथ ही लौंग (Cloves) में एंटीबैक्टीरियल प्रॉपर्टीज (Antibacterial Properties) भी होती हैं जिसकी वजह से कई बीमारियों को जड़ से खत्म करने में लौंग (Cloves) मददगार साबित हो सकती है.

भोजन का स्वाद और खुशबू बढ़ाने के साथ ही औषधीय गुणों (Medicinal property) से भी भरपूर होती है,ऐसे में नियमित रूप से लौंग (Cloves) का सेवन करने से सेहत से जुड़ी कई समस्याओं को दूर किया जा सकता है. 

-अगर आप रात में सोने से पहले 2 लौंग (2 Cloves Before Sleeping) को अच्छी तरह से चबा-चबाकर खाएं और फिर 1 गिलास गर्म पानी पी लें तो इससे आपके शरीर को कई तरह से लाभ हो सकता है.

-रात में सोने से पहले लौंग (Cloves) खाकर गर्म पानी पीने से कब्ज, पेट में दर्द, गैस और एसिडिटी जैसी पाचन से जुड़ी समस्याएं (Digestion Problem) दूर करने में मदद मिलती है.

-अगर दांत में दर्द (Tooth Pain) की समस्या हो या दांतों में कीड़े लग गए हों, तब भी रात में सोने से पहले 2 लौंग (Cloves) को अच्छी तरह से चबाकर खाएं और फिर 1 गिलास गर्म पानी पी लें.

-लौंग (Cloves) खाने से शरीर की बीमारियों से लड़ने की क्षमता (Immunity) बढ़ती है, सिरदर्द की समस्या दूर करने में मदद करती है लौंग (Cloves), मुंह से बदबू आने की दिक्कत हो तब भी रात में सोने से पहले लौंग (Cloves) खाना आपके लिए फायदेमंद हो सकता है.

-अगर गले से जुड़ी कोई समस्या हो (Throat Problem) जैसे- गले में खराश, गले में दर्द, गला बैठ गया हो, गला खराब हो तो इन सारी समस्याओं को भी लौंग (Cloves) दूर कर सकती है,रात में सोने से पहले 2 लौंग (Cloves) खाएं और उसके बाद 1 गिलास गर्म पानी पी लें. 

AZAD SOCH :- E-PAPER

ਹੋਰ ਵਧੇਰੇ ਖ਼ਬਰਾਂ ਅਤੇ update ਲਈ Facebook Page Like ਅਤੇ Twitter Follow




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *