Mahatma Gandhi की पड़पोती को मिली 7 साल की सज़ा, 3.22 करोड़ की धोखाधड़ी में Mahatma Gandhi की पड़पोती को मिली 7 साल की सज़ा, 3.22 करोड़ की धोखाधड़ी में
BREAKING NEWS
Search

Live Clock Date

Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.
Mahatma Gandhi की पड़पोती को मिली 7 साल की सज़ा, 3.22 करोड़ की धोखाधड़ी में पाई गई दोषी

Mahatma Gandhi की पड़पोती को मिली 7 साल की सज़ा, 3.22 करोड़ की धोखाधड़ी में पाई गई दोषी

1

AZAD SOCH:-

Durban,(AZAD SOCH NEWS):- महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की 56 साला पड़पोती को साउथ अफ्रीका (South Africa) की डरबन की एक अदालत ने सात साल की जेल की सज़ा सुनाई है,दरअसल उन पर धोखाधड़ी और ज़ालसाजी के दोष लगे हैं,सोमवार को कोर्ट ने आशीष लटा रामगोबिन (Ashish Lata Ramgobin) को दोषी करार दिया था।


आशीष लटा रामगोबिन को कोर्ट ने 6 मिलियन दक्षिणी अफ़ीकी रैंड (African rand) (3करोड़ 22 लाख 84 हज़ार 460 भारतीय रुपए) की धोखाधड़ी केस में दोषी पाया है,आशीष लटा पर कारोबारी ऐसआर महाराज (Businessman SR Maharaj) को धोखा देने का दोष है।

यह भी पढ़ो:- ਪੰਜਾਬ ਦੇ ਮੁੱਖ ਮੰਤਰੀ ਕੈਪਟਨ ਅਮਰਿੰਦਰ ਸਿੰਘ ਵੱਲੋਂ ਵਿਦੇਸ਼ ਜਾਣ ਵਾਲੇ ਵਿਦਿਆਰਥੀਆਂ ਅਤੇ ਬਜ਼ੁਰਗਾਂ ਦੀ ਦੇਖਭਾਲ ਕਰਨ ਵਾਲੇ ਵਿਅਕਤੀਆਂ ਲਈ ਤਰਜੀਹੀ ਟੀਕਾਕਰਨ ਦੇ ਆਦੇਸ਼


ऐसआर महाराज (SR Maharaj) ने ऐसआर महाराज (SR Maharaj) ने लटा रामगोबिन (Lata Ramgobin) को एक कनसायंमैंट (Consignment) के दरामद और कस्टम ड्यूटी (Custom Duty) को कथित तौर पर कलियर करवाने के लिए 6.2 मिलियन रुपए एडवांस दिए था परन्तु ऐसा कोई कनसायंमैंट (Consignment) है ही नहीं था।


जब 2015 में लटा रामगोबिन (Lata Ramgobin) ख़िलाफ़ मामलो की सुनवाई शुरू हुई तो नेसनल प्रासीक्यूशन अथारटी (NPA) के ब्रिगेडियन हंगवानी मुलौदजी (Brigadier Hangwani Mulaudji) ने कहा था कि उन्होंने संभावत निवेशकें को कथित तौर पर जाली चालान और दस्तावेज़ मुहैया करवाए जिस के ज़रिये उस ने निवेशकें को बताया कि लिनन के तीन कंटेनर भारत से भेजे जा रहे हैं।


उस समय लटा रामगोबिन (Lata Ramgobin) को 50,000 रैंड की ज़मानत पर रिहा किया गया था,लटा रामगोबिन को डरबन सपैशलाईजड कमरशियल कोर्ट की तरफ से सजा ख़िलाफ़ अपील करन की आज्ञा देने से इन्कार किया गया है।

यह भी पढ़ो:-

ਪੰਜਾਬ ਦੇ ਮੁੱਖ ਮੰਤਰੀ ਕੈਪਟਨ ਅਮਰਿੰਦਰ ਸਿੰਘ ਵੱਲੋਂ DGP ਨੂੰ ਹਦਾਇਤ,ਧਰਨੇ ਲਾਉਣ ਵਾਲੇ ਆਪ ਤੇ ਅਕਾਲੀ ਆਗੂਆਂ ਵਿਰੁੱਧ ਕਾਰਵਾਈ ਤੇ ਕੇਸ ਦਰਜ ਕਰੋ

AZAD SOCH :- E-PAPER

ਹੋਰ ਵਧੇਰੇ ਖ਼ਬਰਾਂ ਅਤੇ update ਲਈ Facebook Page Like ਅਤੇ Twitter Follow




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *