उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री Kalyan Singh की हालत नाजुक उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री Kalyan Singh की हालत नाजुक
BREAKING NEWS
Search

Live Clock Date

Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.
Former Uttar Pradesh Chief Minister Kalyan Singh's condition critical

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री Kalyan Singh की हालत नाजुक

6

AZAD SOCH:-

Lucknow,(AZAD SOCH NEWS):-  यूपी की राजधानी लखनऊ के संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंसेस (SGPGI) में भर्ती उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह (Former Chief Minister Kalyan Singh) (89) की हालत नाजुक बनी हुई है और उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम (वेंटिलेटर) (Life Support System (Ventilator)) पर रखा गया है,एसजीपीजीआई (SGPGI) की ओर से बुधवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, कल्याण सिंह की स्वास्थ्य स्थिति नाजुक है.

सेहत पर डॉक्टरों की पैनी नजर

एसजीपीजीआई (SGPGI) के बयान के मुताबिक, पूर्व मुख्यमंत्री को मंगलवार की शाम से वेंटिलेटर पर रखा गया है. पीसीएम, कार्डियोलॉजी, नेफ्रोलॉजी, न्यूरोलॉजी और एंडॉक्रिनलॉजी डिपार्टमेंट के सीनियर डॉक्टर्स कल्याण सिंह के स्वास्थ्य पर लगातार नजर बनाए हुए और उनके स्वास्थ्य से जुड़े तमाम पहलुओं पर फोकस कर रहे हैं,एसजीपीजीआई (SGPGI) के निदेशक प्रोफेसर आर. के. धीमान खुद कल्याण सिंह के इलाज की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Eid Al-Adha 2021: आज पूरे देश में मनाई जा रही है बकरीद

बीते दिन राज्य की गवर्नर आनंदी बेन पटेल (Governor Anandi Ben Patel) ने अस्पताल जाकर पूर्व मुख्यमंत्री की सेहत का हाल जाना था,इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत तमाम वरिष्ठ नेता अस्पताल जाकर कल्याण सिंह की सेहत का जायजा ले चुके हैं.

गौरतलब है कि राजस्थान और हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल रह चुके कल्याण सिंह को चार जुलाई को संक्रमण और नीम बेहोशी के कारण एसजीपीजीआई (SGPGI) में भर्ती कराया गया था,तीन जुलाई की रात ब्लड प्रेशर काफी ज्यादा बढ़ने के कारण सिंह को हल्का दिल का दौरा पड़ा था,इससे पहले उनका इलाज राम मनोहर लोहिया चिकित्सा संस्थान (Ram Manohar Lohia Medical Institute) में किया जा रहा था. 

AZAD SOCH :- E-PAPER

ਹੋਰ ਵਧੇਰੇ ਖ਼ਬਰਾਂ ਅਤੇ update ਲਈ Facebook Page Like ਅਤੇ Twitter Follow




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *