Sri Lanka vs India ODI: रोमांचक मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को हराया Sri Lanka vs India ODI: रोमांचक मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को हराया
BREAKING NEWS
Search

Live Clock Date

Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.
Sri Lanka vs India ODI India beat Sri Lanka in a thrilling match

Sri Lanka vs India ODI: रोमांचक मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को हराया

2

AZAD SOCH:-

AZAD SOCH SPORTS NEWS:- Sri Lanka vs India 2nd ODI: Indian Cricket Team ने आर प्रेमदासा स्टेडियम (R Premadasa Stadium) में खेले गए रोमांच से भरपूर दूसरे वनडे मुकाबले में श्रीलंका को 3 विकेट से हरा दिया,भारत की जीत में दीपक चाहर (नाबाद 69 रन, 82 गेंद, 7 चौके, 1 छक्का) और भुवनेश्वर कुमार (नाबाद 19 रन, 28 गेंद, 2 चौके) की अहम भूमिका रही. दोनों ने आठवें विकेट के लिए नाबाद 84 रनों की साझेदारी कर हारा हुआ मैच भारत की झोली में डाल दिया. 

तीन मैचों की सीरीज में भारत ने 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. पहले वनडे मे भारत ने मेजबान टीम को सात विकेट से हराया था,हालांकि, पहले मैच के उलट मेजबान टीम सराहनीय प्रदर्शन करते हुए एक समय जीत की ओर अग्रसर थी, लेकिन चाहर और भुवनेश्वर ने बल्ले के साथ कमाल करते हुए उससे जीत छीन ली. 

ये भी पढ़ें:ਪੰਜਾਬ ਸਰਕਾਰ ਵੱਲੋਂ ਦਿਵਿਆਂਗ ਸਕੀਮਾਂ ਦੇ ਲਾਭ ਮਿਊਕੋਰਮਾਈਕੋਸਿਸ ਪੀੜਤਾਂ ਨੂੰ ਵੀ ਦਿੱਤੇ ਜਾਣਗੇ:ਮੁੱਖ ਮੰਤਰੀ ਕੈਪਟਨ ਅਮਰਿੰਦਰ ਸਿੰਘ

पहले बैटिंग करते हुए श्रीलंका ने भारत को 276 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य (Challenging Target) दिया और फिर 193 रनों पर उसके सात विकेट गिरा दिए थे, लेकिन इसके बाद अपना पहला अर्धशतक लगाने वाले चाहर ने भुवनेश्वर (Bhubaneswar) के साथ आठवें विकेट के लिए 84 रनों की नाबाद साझेदारी कर मैच का पासा पलट दिया,भारत ने 49.1 ओवरों में सात विकेट पर लक्ष्य हासिल कर लिया. 

भारत की ओर से चाहर के अलावा अपना दूसरा वनडे खेल रहे सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने 53 रन बनाए,यह वनडे में उनका पहला अर्धशतक है,इसके अलावा मनीष पांडे ने 37, क्रूणाल पांड्या (krunal pandya) ने 35 रन जोड़े,वहीं कप्तान शिखर धवन के बल्ले से 29 रन निकले,श्रीलंका की ओर से वानिंदू हसारांगा (Wanindu Hasaranga) ने तीन विकेट लिए. 

चरिथ असालंका (65 रन) और अविष्का फर्नाडो (50 रन) की शानदार पारियों की मदद से श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में नौ विकेट पर 275 रन बनाए थे,भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल ने तीन-तीन विकेट और दीपक चाहर ने दो विकेट लिए थे. 

दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने दिलाई करिश्माई जीत 

193 रन पर भारत के 7 विकेट गिर चुके थे और उसे जीत के लिए 14.5 ओवरों में 83 रनों की जरुरत थी, लेकिन नंबर 8 पर बैटिंग करने वाले दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने हार नहीं मानी,दीपक चाहर ने 82 गेंदों पर 69 रन ठोक दिए, जिसमें एक छक्का और 7 चौके शामिल रहे,गेंदबाजी करते हुए भी दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने 2 विकेट झटके थे, लेकिन मैच जिताने का काम उन्होंने बल्ले से पूरा किया. 

AZAD SOCH :- E-PAPER

ਹੋਰ ਵਧੇਰੇ ਖ਼ਬਰਾਂ ਅਤੇ update ਲਈ Facebook Page Like ਅਤੇ Twitter Follow




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *