International Olympic Committee ने ब्रिस्बेन 2032 के ओलंपिक खेलों की मेजबानी International Olympic Committee ने ब्रिस्बेन 2032 के ओलंपिक खेलों की मेजबानी
BREAKING NEWS
Search

Live Clock Date

Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.
The International Olympic Committee chose Brisbane to host the 2032 Olympic Games

International Olympic Committee ने ब्रिस्बेन 2032 के ओलंपिक खेलों की मेजबानी के लिए चुना

4

AZAD SOCH:-

Tokyo,(AZAD SOCH NEWS):- अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) (International Olympic Committee (IOC)) ने बुधवार को ब्रिस्बेन (Brisbane) को 2032 ओलंपिक की मेजबानी के लिए चुना है,ब्रिस्बेन के खिलाफ किसी भी शहर ने मेजबानी का दावा दायर नहीं किया है,2000 सिडनी खेलों के बाद ओलिंपिक ऑस्ट्रेलिया (Olympic Australia) लौटेगा,पिछला ओलंपिक खेल 1956 में मेलबर्न में आयोजित किया गया था,ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन (Prime Minister Scott Morrison) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है था,”हम जानते हैं कि ऑस्ट्रेलिया में खेलों को सफल बनाने के लिए क्या करने की आवश्यकता है,” उन्होंने मतदाताओं से 11 मिनट के लाइव वीडियो लिंक में कहा।

ब्रिस्बेन (Brisbane) से पहले 2028 में लॉस एंजिल्स (Los Angeles) और 2024 में पेरिस होगा,यह बैठक शुक्रवार से शुरू हो रहे टोक्यो खेलों से पहले हुई,ओ.सी. सदस्यों (O.C. Members) की आधिकारिक मुहर लगाने के एक महीने पहले,ऑस्ट्रेलिया के पूर्वी तट शहर की मेजबानी करने का रास्ता लगभग स्पष्ट था,फरवरी में ब्रिस्बेन को बातचीत का विशेष अधिकार दिया था,कतर, हंगरी और जर्मनी के ओलंपिक अधिकारी इस फैसले से हैरान थे क्योंकि उनकी अपनी दावा योजना को विफल कर दिया गया था।

ब्रिस्बेन (Brisbane) नए भाषा प्रारूप के तहत खेलों की मेजबानी करने वाला पहला शहर है, संभावित दावेदारों से संपर्क कर सकते हैं और बिना आपत्ति के उनका चयन कर सकते हैं,ओलंपिक 2018 राष्ट्रमंडल खेलों (Olympics 2018 Commonwealth Games) की मेजबानी करने वाले गोल्ड कोस्ट शहर सहित क्वींसलैंड (Queensland including the City of Gold Coast) प्रांत में आयोजित किया जाएगा।

ये भी पढ़ें:- CBSE 12th Result 2021 : सीबीएसई 12th कक्षा के परिणाम की घोषणा अंतिम तिथि तय की

AZAD SOCH :- E-PAPER

ਹੋਰ ਵਧੇਰੇ ਖ਼ਬਰਾਂ ਅਤੇ update ਲਈ Facebook Page Like ਅਤੇ Twitter Follow




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *