Mary Kom Wins: Tokyo Olympics बॉक्सिंग में मैरीकॉम का शानदार आगाज Mary Kom Wins: Tokyo Olympics बॉक्सिंग में मैरीकॉम का शानदार आगाज
BREAKING NEWS
Search

Live Clock Date

Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.
Mary Kom Wins Mary Kom's scintillating debut in boxing at the Tokyo Olympics

Mary Kom Wins: Tokyo Olympics बॉक्सिंग में मैरीकॉम का शानदार आगाज

5

AZAD SOCH:-

AZAD SOCH NEWS:- Mary Kom Wins: भारत की स्टार बॉक्सर और छह बार की वर्ल्ड चैंपियन भारतीय मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम (World champion Indian boxer MC Mary Kom) ने हर्नांडिज गार्सिया को इस मुक़ाबले के दौरान अटैक करने का ज्यादा मौका नहीं दिया,शुरुआत में मैरीकॉम दूरी बनाकर खेलती रही और पहले राउंड से ही मैरीकॉम को इस का फायदा मिलता हुआ दिखाई दिया,एमसी मैरीकॉम (MC Mary Kom) ने पहले दो राउंड में अपनी ऊर्जा को बचाकर रखा और तीसरे राउंड (Third Round) में आते ही गार्सिया पर अपने मुक्कों के जोरदार प्रहार करने शुरू कर दिए. 

ALSO READ:- Tokyo Olympics 2020 News: मीराबाई चानू ने रचा इतिहास,Silver Medal जीतकर खोला भारत का खाता

बॉक्सिंग (Boxing) में भारत के लिए मेडल की सबसे बड़ी उम्मीद एमसी मैरीकॉम (MC Mary Kom) ने डोमिनिका (Dominica) की हर्नांडिज गार्सिया के खिलाफ राउंड ऑफ 32 का मुकाबला जीतकर टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में अपने अभियान का शानदार आगाज किया है,अपना आखिरी ओलंपिक खेल (Olympic Games) रही मैरीकॉम के लिए फ़्लाईवेट कैटेगरी (Flyweight Category) में 51 किलोग्राम भार वर्ग का ये मुकाबला आसान नहीं था.

ALSO READ:-  Hungary: भारतीय महिला पहलवान प्रिया मलिक ने World Cadet Wrestling Championship में स्वर्ण पदक जीता

हालांकि अपने अनुभव का फायदा उठाते हुए,एमसी मैरीकॉम (MC Mary Kom) 4-1 के अंतर से जीत हासिल करने में कामयाब रही और अगले राउंड में जगह बना ली. इसके साथ ही 2012 के लंदन ओलंपिक (London Olympics) में कांस्य पदक जीत चुकी 38 वर्षीय एमसी मैरीकॉम (MC Mary Kom) ने पदक की राह में एक कदम और बढ़ा दिया है. 

ALSO READ:- Tokyo Olympics News: Tokyo Olympics में भारत को बड़ा झटका,तीरंदाजी में Deepika Kumari-Pravin Jadhav की जोड़ी हारी

एमसी मैरीकॉम (MC Mary Kom) ने पहले राउंड में साधी हुई शुरुआत करते हुए बढ़त बना ली,लेकिन इसके बाद उनसे 15 साल छोटी हर्नांडिज (Hernandez) ने वापसी की और जोरदार पंच लगते हुए दूसरा दौर अपने नाम कर लिया,तीसरे राउंड में भारत की स्टार बॉक्सर (Star Boxer) ने हर्नांडिज (Hernandez) को वापसी का कोई मौका नहीं दिया.

और अपने पंचों के दम पर मैरीकॉम ने पदक की राह में एक कदम और बढ़ा दिया है,राउंड ऑफ (Round off) 16 में एमसी मैरीकॉम (MC Mary Kom) का मुकाबला तीसरी वरीयता प्राप्त कोलम्बिया की इंग्रिट वलेंसिया (Ingrit Valencia) से होगा,वलेंसिया 2016 के रियो ओलंपिक खेलों (Rio Olympic Games) की कांस्य पदक विजेता हैं. 

ALSO READ:-

Tokyo Olympics 2020: टोक्यो ओलंपिक आज से शुरू होगा, जिसमें 11,000 एथलीट हिस्सा लेंगे Athletes,85 मेडल इवेंट्स में भिड़ेगा भारत

AZAD SOCH :- E-PAPER

ਹੋਰ ਵਧੇਰੇ ਖ਼ਬਰਾਂ ਅਤੇ update ਲਈ Facebook Page Like ਅਤੇ Twitter Follow




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *