विश्व धरोहर में शामिल हुआ हजार खंभों वाला Ramappa Temple,UNESCO ने दी विश्व धरोहर में शामिल हुआ हजार खंभों वाला Ramappa Temple,UNESCO ने दी
BREAKING NEWS
Search

Live Clock Date

Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.
A thousand-pillar Ramappa Temple, a UNESCO World Heritage Site

विश्व धरोहर में शामिल हुआ हजार खंभों वाला Ramappa Temple,UNESCO ने दी मान्यता

6

AZAD SOCH:-

Hyderabad,(AZAD SOCH NEWS):- तेलंगाना के पालमपेट (Palampet) में स्थित मशहूर रामप्पा मंदिर (Ramappa Temple) को यूनेस्को (UNESCO) के विश्व धरोहर स्थलों (World Heritage Sites) की सूची में शामिल कर लिया गया है,इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने राज्य की जनता को बधाई दी और देशवासियों से निजी अनुभव के लिए वहां का दौरा करने का आग्रह किया.

केंद्रीय संस्कृति मंत्री जी किशन रेड्डी ने जताया आभार

वहीं केंद्रीय संस्कृति मंत्री जी किशन रेड्डी (G. Kishan Reddy) ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘मुझे यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि यूनेस्को ने तेलंगाना (Telangana) के वारंगल के पालमपेट में स्थित रामप्पा मंदिर (Ramappa Temple) को विश्व धरोहर स्थल (World Heritage Sites) के तौर पर मान्यता दी है,राष्ट्र, खासकर, तेलंगाना के लोगों की ओर से, मैं माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उनके मार्गदर्शन और समर्थन के लिए आभार व्यक्त करता हूं.

गौरतलब है कि रामप्पा मंदिर (Ramappa Temple) का निर्माण 13वीं शताब्दी में किया गया था,इसका नाम इसके शिल्पकार रामप्पा (Sculptor Ramappa) के नाम पर रखा गया है,सरकार ने 2019 के लिए यूनेस्को को इसे विश्व धरोहर स्थल (World Heritage Sites) के तौर पर मान्यता देने का प्रस्ताव दिया था,आज करीब 2 साल के लंबे इंतजार के बाद यूनेस्को (UNESCO) ने इस प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है,और रामप्पा मंदिर (Ramappa Temple) को विश्व धरोहर स्थल के तौर पर मान्यता दे दी है.

ALSO READ:- Tokyo Olympics 2020 News: मीराबाई चानू ने रचा इतिहास,Silver Medal जीतकर खोला भारत का खाता

पीएम मोदी ने यूनेस्को (UNESCO) की ओर से किए गए ट्वीट को शेयर करते हुए लिखा, ‘शानदार! सभी को बहुत-बहुत बधाई, खासकर तेलंगाना की जनता को,प्रतिष्ठित रामप्पा मंदिर (Ramappa Temple) महान काकतीय वंश की उत्कृष्ट शिल्प कला (Excellent Craftsmanship) को दर्शाता है,मैं आप सभी से आग्रह करूंगा कि इस भव्य मंदिर परिसर (Grand Temple Complex) का जरूर दौरा करें और इसकी भव्यता को खुद अनुभव करें.

ALSO READ:-

Tokyo Olympics 2020: टोक्यो ओलंपिक आज से शुरू होगा, जिसमें 11,000 एथलीट हिस्सा लेंगे Athletes,85 मेडल इवेंट्स में भिड़ेगा भारत

AZAD SOCH :- E-PAPER

ਹੋਰ ਵਧੇਰੇ ਖ਼ਬਰਾਂ ਅਤੇ update ਲਈ Facebook Page Like ਅਤੇ Twitter Follow




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *