किडनी (Kidney) के रोगियों के लिए खुशखबरी: अयकाई अस्पताल (Aykai hospital), किडनी (Kidney) के रोगियों के लिए खुशखबरी: अयकाई अस्पताल (Aykai hospital),
BREAKING NEWS
Search

Live Clock Date

Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.
Good news for Kidney patients Aykai hospital Shalby has treatment for all kidney related ailments

किडनी (Kidney) के रोगियों के लिए खुशखबरी: अयकाई अस्पताल (Aykai hospital),शाल्बी (Shalby) में किडनी से सम्बंधित सभी बीमारियों का इलाज उपलब्ध है

5

AZAD SOCH:-

Ludhiana,(AZAD SOCH NEWS):- अयकाई अस्पताल (Aykai hospital), लुधियाना में आज प्रसिद्ध यूरोलॉजिस्ट और ट्रांसप्लांट सर्जन डॉ. बी. एस. औलख, अध्यक्ष डॉ. विवेकानंद झा, डायरेक्टर नेफ्रोलॉजी, ट्रांसप्लांट के साथ शाल्बी हॉस्पिटल (Shalby Hospital) के सहयोग से किडनी रोगियों के लिए मोहाली में नेफ्रोलॉजी, डायलिसिस और ट्रांसप्लांट ओपीडी सेवाएं शुरू कर दी है,यह पहल नेफ्रोलॉजी और किडनी प्रत्यारोपण सेवाओं के क्षेत्र में लोगों को विषेषज्ञो द्वारा सलाह प्रदान करेगी,ओपीडी की सेवा सभी आयु वर्ग, सामाजिक-आर्थिक रूप से पिछड़े रोगियों के लिए फायदेमंद होगी,यह खासकर जो भी किडनी के रोगों से पीड़ित हैं, जिन्हें किडनी प्रत्यारोपण की आवश्यकता है, उनके लिए एक वरदान साबित होगी।

अभी तक मोहाली और आसपास के क्षेत्रों के निवासी किसी दूसरे शहर में जाकर अपना इलाज करवाते थे, लेकिन अब बिना किसी असुविधा के सर्वोत्तम परामर्श और उपचार का लाभ उठा सकेंगे,डॉ बीएस औलख और डॉ विवेकानंद झा ने कहा, “लोग अक्सर हमारे पास दर्द, वजन कम होना और भूख न लगना, टखनों, पैरों या हाथों में सूजन, आंखों के नीचे सूजन, सांस की तकलीफ, थकान, पेशाब में खून आना जैसी कई समस्याएं लेकर हमारे पास आते हैं।

पेशाब करने की बढ़ती आवश्यकता, विशेष रूप से रात में, सोने में कठिनाई, शुष्क और खुजली वाली त्वचा जो सीकेडी से संबंधित हैं,इस चरण के दौरान रोकथाम एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है,ऐसा इसलिए है क्योंकि सीकेडी रोगी का इलाज पूरी तरह से बीमारी को रोकने या प्रारंभिक अवस्था में इसे रोकने की तुलना में अधिक महंगा है,प्रारंभिक चरण में ऐसी स्थितियों की जांच के लिए नियमित स्वास्थ्य जांच जरूरी है क्योंकि इससे न केवल रोगी पर बल्कि समाज पर भी वित्तीय बोझ को कम करने में मदद मिलेगी, समग्र रूप से शहर और आसपास के क्षेत्र में अत्यधिक लाभ होगा।

AZAD SOCH :- E-PAPER

ਹੋਰ ਵਧੇਰੇ ਖ਼ਬਰਾਂ ਅਤੇ update ਲਈ Facebook Page Like ਅਤੇ Twitter Follow




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *