PM Modi Speaks To Boris Johnson: पीएम मोदी की ब्रिटेन के पीएम बोरिस PM Modi Speaks To Boris Johnson: पीएम मोदी की ब्रिटेन के पीएम बोरिस
BREAKING NEWS
Search

Live Clock Date

Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.
PM Modi Speaks To Boris Johnson: PM Modi Talks To UK PM Boris Johnson On Phone

PM Modi Speaks To Boris Johnson: पीएम मोदी की ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन से फोन पर हुई बात

0

Azad Soch:-

New Delhi,(Azad Soch News):- PM Modi Speaks To Boris Johnson: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन (UK PM Boris Johnson) से फोन पर बात की,इस दौरान दोनों नेताओं ने भारत-यूके एजेंडा 2030, ग्लासगो में आगामी सीओपी-26 के संदर्भ में क्लाइमेट एक्शन (Climate Action) और अफगानिस्तान सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा की.

पीएम मोदी (PM Modi) ने ट्वीट करते हुए कहा, “प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन से बात करके खुशी हुई,हमने भारत-यूके एजेंडा 2030 पर प्रगति की समीक्षा की, ग्लासगो में आगामी सीओपी-26 के संदर्भ में क्लाइमेट एक्शन (Climate Action) पर विचारों का आदान-प्रदान किया और अफगानिस्तान सहित क्षेत्रीय मुद्दों पर अपने आकलनों को साझा किया.

ALSO READ:- ਪੰਜਾਬ ਦੇ ਮੁੱਖ ਮੰਤਰੀ ਚਰਨਜੀਤ ਸਿੰਘ ਚੰਨੀ ਵੱਲੋਂ ਬਿਜਲੀ ਸੰਕਟ ਟਾਲਣ ਲਈ ਕੇਂਦਰ ਸਰਕਾਰ ਨੂੰ ਲੋੜ ਮੁਤਾਬਕ ਕੋਲੇ ਦੀ ਸਪਲਾਈ ਕਰਨ ਦੀ ਅਪੀਲ

ब्रिटने सरकार की तरफ से जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि आज सुबह प्रधानमंत्री बोरिश जॉनसन (Prime Minister Boris Johnson) ने भारत के पीएम नरेंद्र मोदी से बात की. बयान में ये कहा गया कि दोनों नेताओं ने यूके-भारत संबंधों की मजबूती पर चर्चा की और 2030 रोडमैप पर हुई प्रगति का स्वागत किया क्योंकि मई में प्रधानमंत्री और प्रधानमंत्री मोदी द्वारा सहमति व्यक्त की गई थी.

बयान के मुताबिक, पीएम बोरिस जॉनसन (Prime Minister Boris Johnson) ने भी आगामी सीओपी- 26 शिखर सम्मेलन से पहले और जलवायु परिवर्तन पर ठोस प्रगति करने के महत्व को रेखांकित किया. साथ ही, दोनों नेताओं ने कोरोना वायरस के खिलाफ साझा लड़ाई और अंतरराष्ट्रीय यात्रा को सावधानीपूर्वक खोलने के महत्व पर चर्चा की.

AZAD SOCH :- E-PAPER

ਹੋਰ ਵਧੇਰੇ ਖ਼ਬਰਾਂ ਅਤੇ update ਲਈ Facebook Page Like ਅਤੇ Twitter Follow




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *