खाद्य तेल (Cooking Oil) पर आयात शुल्क हटाने से बढ़ती कीमतों पर लगाम लगेगी खाद्य तेल (Cooking Oil) पर आयात शुल्क हटाने से बढ़ती कीमतों पर लगाम लगेगी
BREAKING NEWS
Search

Live Clock Date

Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.
Removal of import duty on cooking oil will curb rising prices

खाद्य तेल (Cooking Oil) पर आयात शुल्क हटाने से बढ़ती कीमतों पर लगाम लगेगी

0

AZAD SOCH:-

New Delhi,(AZAD SOCH NEWS):- केंद्र सरकार ने आज जनहित में एक बड़ा फैसला लिया. सरकार ने मार्च 2022 तक आयात शुल्क के साथ पाम, सोयाबीन और सूरजमुखी जैसे कच्चे तेल पर कृषि उपकर हटा दिया है,सरकार के इस फैसले से त्योहारी सीजन के दौरान खाना पकाने के तेल की ऊंची कीमतों पर अंकुश लगाने और घरेलू उपलब्धता को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी।

ALSO READ:- ਪੰਜਾਬ ਦੇ GST ਮਾਲੀਏ ਵਿੱਚ 24.76 ਫ਼ੀਸਦ ਵਾਧਾ ਦਰਜ

केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर और सीमा शुल्क बोर्ड (CBIC) ने एक अधिसूचना में कहा कि कर कटौती 14 अक्टूबर और 31 मार्च, 2022 से प्रभावी होगी,कच्चा पाम तेल अब 7.5 प्रतिशत कृषि अवसंरचना और विकास उपकर (एआईडीसी) के अधीन होगा,सोयाबीन तेल और सूरजमुखी तेल के लिए यह दर 5 प्रतिशत होगी।

ALSO READ:- ਜਲੰਧਰ ‘ਚ ਦਿੱਲੀ ਦੇ ਮੁੱਖ ਮੰਤਰੀ ਅਰਵਿੰਦ ਕੇਜਰੀਵਾਲ ਕਰ ਗਏ ਵੱਡੇ ਐਲਾਨ

सीबीआई ने कहा कि कटौती के बाद पाम, सूरजमुखी और सोयाबीन तेलों पर सीमा शुल्क धीरे-धीरे घटाकर 8.25 फीसदी, 5.5 फीसदी और 5.5 फीसदी कर दिया जाएगा,इसके अलावा, रिफाइंड तेलों की किस्मों पर सीमा शुल्क वर्तमान 32.5 प्रतिशत से घटाकर 17.5 प्रतिशत कर दिया गया है,सॉल्वेंट एक्सट्रैक्टर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के कार्यकारी निदेशक बीवी मेहता ने कहा कि सरकार ने घरेलू बाजार और त्योहारी सीजन के दौरान कीमतों में मामूली वृद्धि के कारण घरेलू तेलों पर आयात कर घटाया है।

AZAD SOCH :- E-PAPER

ਹੋਰ ਵਧੇਰੇ ਖ਼ਬਰਾਂ ਅਤੇ update ਲਈ Facebook Page Like ਅਤੇ Twitter Follow




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *