Brent Crude Oil के दामों में गिरावट, लेकिन Petrol-Diesel मेंं राहत नहीं Brent Crude Oil के दामों में गिरावट, लेकिन Petrol-Diesel मेंं राहत नहीं
BREAKING NEWS
Search
Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.
Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.

Live Clock Date

Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.
Decline in Brent Crude Oil prices, but no relief in Petrol-Diesel

Brent Crude Oil के दामों में गिरावट,लेकिन Petrol-Diesel मेंं राहत नहीं

9

AZAD SOCH:-

NEW DELHI,(AZAD SOCH NEWS):- ब्रेंट क्रूड ऑयल (Brent Crude Oil) के दामों में जोरदार गिरावट के बावजूद सरकारी तेल कंपनियों (Oil Companies) ने लगातार 28वें दिन पेट्रोल-डीजल ( petrol diesel price today ) के दामों में कोई बदलाव नहीं किया है,कच्चा तेल (Crude Oil) इस महीने की शुरुआत में 85 डॉलर तक पहुंच गया था, लेकिन पिछले दिनों इसमें काफी गिरावट आई है, इसके बावजूद तेल कंपनियां पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई परिवर्तन नहीं कर रही है।

Jaipur में बुधवार को पेट्रोल का दाम 107.06 रुपए और डीजल का दाम 90.70 रुपए प्रति लीटर है,उल्लेखनीय है कि राजस्थान सरकार ने 17 नवंबर माह की शुरुआत में Petrol-Diesel पर लगने वाले वैट में कटौती की थी, जिसके बाद Petrol 4.04 रुपए और डीजल 5.01 रुपए प्रति लीटर सस्ता हो गया था।

ALSO READ:- Petrol-Diesel Price : सस्ता हुआ कच्चा तेल, पेट्रोल-डीजल के आज के भाव जारी

राज्य सरकार ने पेट्रोल पर वैट 36 के बजाय 31.04 प्रतिशत और Diesel पर 26 के 19.30 प्रतिशत कर दिया था,दिवाली से पहले केंद्र सरकार ने भी Excise Duty में कमी की थी, जिससे राज्य में डीजल 11 से 12 रुपए व पेट्रोल पर 5 से 6 रुपए प्रति लीटर सस्ता हो गया था, इसके बाद से राज्य सरकार पर वैट (VAT) कम करने का लगातार दबाव बना हुआ था।

देश के महानगरों में Petrol-Diesel का हाल


दिल्ली (Delhi) में पेट्रोल के दाम 103.97 रुपए व डीजल के दाम 86.67 रुपए प्रति लीटर, मुंबई (Mumbai) में पेट्रोल 109.98 रुपए व डीजल के दाम 94.14 रुपए प्रति लीटर, कोलकाता (Kolkata) में पेट्रोल 104.67 रुपए और डीजल 89.79 रुपए प्रति लीटर, चेन्नई (Chennai) में पेट्रोल 101.40 रुपए और डीजल के दाम 91.43 रुपए प्रति लीटर पहुंच गए।

प्रति दिन छह बजे बदलती है कीमत बता दें कि प्रति दिन सुबह छह बजे Petrol And Diesel की कीमतों में बदलाव होता है,सुबह छह बजे से ही नई दरें लागू हो जाती हैं,पेट्रोल व डीजल के दाम में कीमत में Excise Duty, डीलर कमीशन और अन्य चीजें जोडऩे के बाद इसका दाम लगभग दोगुना हो जाता है।

जानिए आपके शहर में कितना है दाम


Petrol-Diesel की कीमत आप SMS के जरिए जान सकते हैं,Indian Oil Website के अनुसार, आपको RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा,हर शहर का कोड अलग-अलग है,जो आपको IOCL Website से मिल जाएगा।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *