Omicron Variant: अमरीका में सामने आया ओमिक्रॉन का पहला केस,उधर South Omicron Variant: अमरीका में सामने आया ओमिक्रॉन का पहला केस,उधर South
BREAKING NEWS
Search
Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.
Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.
Omicron Variant The first case of Omicron came to light in USA, while Lockdown was declared in South Africa.

Omicron Variant: अमरीका में सामने आया ओमिक्रॉन का पहला केस,उधर South Africa में Lockdown घोषित

3

AZAD SOCH:-

NEW DELHI,(AZAD SOCH NEWS):- कोरोना वायरस ( Corona Virus ) खतरे के बीच नए वैरिएंट अमोक्रॉन (Omicron Variant) ने सबकी चिंता बढ़ा दी है,इस बीच अमरीका ( America ) से बड़ी खबर सामने आई है,यहां पहले ही कोरोना (Corona) के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है ऐसे में अब नई आफत ने भी दस्तक दे दी है,अमरीका में ओमिक्रॉन वैरिएंट (Omicron Variant) का पहला मामला सामने आया है,कैलिफोर्निया ( California )का एक शख्स वायरस (Virus) के इस नए वैरिएंट (New Variants) से संक्रमित पाए जाने के बाद हड़कंप मच गया है।

व्हाइट हाउस (White House) ने इस पहले मामले की पुष्टि कर दी है,अमरीकी राष्ट्रपति (U.S. President) के मुख्य चिकित्सा सलाहकार डॉ. एंथोनी फौसी (Chief Medical Advisor Dr. Anthony Fauci) के मुताबिक दक्षिण अफ्रीका से कैलिफोर्निया (From South Africa To California) लौटे व्यक्ति में कोरोना वायरस (Corona Virus) के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन (New Variant Omicron) का संक्रमण मिला है

उधर ओमिक्रॉन (Omicron) के खतरे के बीच दक्षिण अफ्रीका में लेवल 1 का लॉकडाउन घोषित (Lockdown Announced) कर दिया गया है,अमरीका में कोरोना का खतरा अभी कम हुआ ही नहीं था कि एक और नई आफत ने मुश्किल बढ़ा दी है,ओमिक्रॉन वैरिएंट (Omicron Variant) का पहला केस सामने आने के बाद व्हाइट हाउस (White House) में भी हलचल बढ़ गई है।

दरअसल राष्ट्रपति जो बाइडेन ( Joe Biden ) के प्रशासन ने पिछले महीने के अंत में दक्षिण अफ्रीकी देशों (South African Countries) से यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया था,यहीं पर कोविड (COVID) के नए वैरिएंट (New Variants) का पता चला था,मौजूदा समय में ओमिक्रॉन वैरिएंट (Omicron Variant) 24 से ज्यादा देशों में फैल चुका है,ऐसे में माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में ये वैरिएंट (Variant) कई देशों में नई लहर का जिम्मेदार हो सकता है।

वैक्सीन की दोनों खुराक ले चुका था शख्स


डॉ. एंथोनी फौसी (Dr. Anthony Fauci) के मुताबिक संक्रमित व्यक्ति 22 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका (South Africa) से लौटा था और 29 नवंबर को वह जांच में संक्रमित पाया गया था,इस शख्स का वैक्सीनेशन (Vaccination) हुआ है लेकिन उसने वैक्सीन (Vaccine) की बूस्टर खुराक नहीं ली है,इसके बाद उसने हल्के लक्षणों का अनुभव किया, हालांकि इसमें अभी सुधार आ रहा है।

बूस्टर डोज की अपील


ओमिक्रॉन वैरिएंट (Omicron Variant) की दस्तक के बाद व्हाइट हाउस (White House) भी हरकत में आया है,व्हाइट हाउस (White House) ने अपने एक बयान में अमरीकियों से कोरोना वैक्सीन और बूस्टर डोज (Corona vaccine And Booster Dose) लेने की भी अपील की है,ताकि इस वैरिएंट (Variant) के खतरे से निपटा जा सके।

AZAD SOCH :- E-PAPER

ਹੋਰ ਵਧੇਰੇ ਖ਼ਬਰਾਂ ਅਤੇ update ਲਈ Facebook Page Like ਅਤੇ Twitter Follow




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *