संसद की कार्यवाही अनिश्चित काल के लिए स्थगित, Winter Session भी हुआ खत्म संसद की कार्यवाही अनिश्चित काल के लिए स्थगित, Winter Session भी हुआ खत्म
BREAKING NEWS
Search
Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.
Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.

Live Clock Date

Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.
Parliament proceedings adjourned indefinitely, Winter Session also ended

संसद की कार्यवाही अनिश्चित काल के लिए स्थगित, Winter Session भी हुआ खत्म

6

AZAD SOCH:-

New Delhi,(AZAD SOCH NEWS):- लोक सभा और राज्य सभा की कार्यवाही बुधवार को अनिश्चित काल के लिए स्थगित हो गई,संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही शुरू होने से पहले ही अटकलें लगाई जा रही थीं कि संसद तय समय से पहले ही अनिश्चित काल के लिए स्थगित हो सकती है,बता दें, आज शीतकालीन सत्र का अंतिम दिन था,आज सदन की कार्यवाही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी थे.

‘सदन के 18 घंटे 48 मिनट हुए बर्बाद’

लोकसभा की बैठक बुधवार को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दी गई,इस दौरान 18 बैठकें हुईं और सदन का कार्य 82 प्रतिशत रहा, वहीं व्यवधान के कारण 18 घंटे 48 मिनट का समय बर्बाद गया,लोक सभा स्पीकर ने कहा कि हंगामे के चलते सदन के 18 घंटे 48 मिनट बर्बाद हुए हैं.

संसद का शीतकालीन खत्म 

लोक सभा की कार्यवाही के स्थगित होने के कुछ ही देर बाद राज्यसभा की कार्यवाही भी अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई. बता दें, इसी के साथ संसद का शीतकालीन सत्र भी खत्म हो गया. उन्होंने कहा सभा का कार्य निष्पादन आशा के अनुरूप नहीं हुआ.’ वहीं 2 दिसंबर को सभा का कार्य निष्पादन 204 प्रतिशत रहा.

राज्यसभा की कार्यवाही भी स्थगित

सुबह 11 बजे जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरू हुई, सभापति एम वेंकैया नायडू ने आवश्यक दस्तावेज सदन के पटल पर रखवाए. इसके बाद विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक अखबार की खबर का हवाला देकर अयोध्या से संबंधित एक मुद्दा उठाने की कोशिश की लेकिन नायडू ने उन्हें इसकी अनुमति नहीं दी,सभापति ने खड़गे से कहा कि मुद्दे को उठाने के लिए उन्हें नोटिस देना चाहिए था. इसके बाद उन्होंने सदन की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी.

23 दिसंबर को समाप्त होना था शीत कालीन सत्र

बता दें, संसद का शीतकालीन सत्र 29 नवंबर को शुरू हुआ था और यह 23 दिसंबर को समाप्त होना था. लेकिन एक दिन पहले ही उच्च सदन की बैठक अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई.

1 जनवरी से Online Shopping के लिए किसी Credit या Debit Card की आवश्यकता नहीं है

AZAD SOCH :- E-PAPER

ਹੋਰ ਵਧੇਰੇ ਖ਼ਬਰਾਂ ਅਤੇ Update ਲਈ Facebook Page Like ਅਤੇ Twitter Follow




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *