Centurion के Super Sport Park में खेले गए पहले टेस्ट में Team India ने Centurion के Super Sport Park में खेले गए पहले टेस्ट में Team India ने
BREAKING NEWS
Search
Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.
Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.

Live Clock Date

Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.
In the first Test played at Centurion's Super Sport Park, Team India made history by beating South Africa by 113 runs.

Centurion के Super Sport Park में खेले गए पहले टेस्ट में Team India ने South Africa को 113 रनों से हराकर इतिहास रच दिया

1

AZAD SOCH:-

Centurion, AZAD SOCH NEWS SPORTS:- South Africa vs India 1st Test: Centurion के Super Sport Park में खेले गए पहले टेस्ट में Team India ने South Africa को 113 रनों से हराकर इतिहास रच दिया,दरअसल, सेंचुरियन में जीत दर्ज करने वाला भारत एशिया का पहला देश बन गया है. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सेंचुरियन में Team India की यह पहली जीत है. इससे पहले कोई भी एशियाई टीम दक्षिण अफ्रीका (Asian Team South Africa) को संचुरियन में मात नहीं दे सकी थी,इस मैदान पर मेज़बान टीम की यह कुल तीसरी हार है. 

भारतीय टीम ने चौथी पारी में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) को 305 रनों का लक्ष्य दिया था,इसके जवाब में मेज़बान टीम 191 रनों पर ढेर हो गई, भारत के लिए दूसरी पारी में मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) और जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) ने तीन-तीन विकेट चटकाए,वहीं रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद सिराज को दो-दो सफलता मिलीं.

शमी और बुमराह ने दूसरी पारी में सबसे ज्यादा तीन-तीन विकेट अपने नाम किए,पांचवें दिन के पहले सत्र में प्रोटियाज ने 94/4 से आगे खेलते हुए जल्द ही लंच तक टीम ने 187/7 हो चुके थे, जिसमें कप्तान डीन एल्गर (77), डिकॉक (21) और मुलडर (1) रन बनाकर आउट हो गए,इस दौरान बुमराह, सिराज और शमी ने एक-एक विकेट लिया. 

इसके बाद दूसरे सत्र में आते ही दक्षिण अफ्रीका (South Africa) की टीम 191 रनों पर ढेर हो गई,इस सत्र की शुरुआती ओवर में ही शमी ने जानसेन (13) को आउट कर दिया तो वहीं अश्विन ने अगले ओवर में कगीसो रबाडा (00) और लुंगी एनगिडी (0) को आउट कर सेंचुरियन टेस्ट में जीत हासिल कर ली.

भारत के दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया,किया चौंकाने वाला फैसला

AZAD SOCH :- E-PAPER

ਹੋਰ ਵਧੇਰੇ ਖ਼ਬਰਾਂ ਅਤੇ Update ਲਈ Facebook Page Like ਅਤੇ Twitter Follow




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *